2022 में कौन सी क्रिप्टोकरेंसी से उम्मीद लगाई जा सकती है !

2022 के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टोकरेंसीज़

यह वास्तव में क्रिप्टोकरेंसीज़ का वर्ष रहा है। पिछले कुछ महीनों में दर्ज नुकसान के बावजूद, क्रिप्टोकरेंसी बाजार का कुल मार्केट कैप $2 ट्रिलियन से ऊपर रहा है। दिन-ब-दिन बाजार व्यापक होता जा रहा है और इसलिए क्रिप्टोकरेंसी का मूल्य भी बढ़ रहा है।

बिटकॉइन और एथेरियम, दो शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी इस साल अपने सर्वकालिक उच्च स्तर क्रमशः $66,930.39 और $4,366.09 पर पहुंच गए। तो2 022 के लिए सबसे अच्छी क्रिप्टोकरेंसी कौन सी होगी? प्रश्न का उत्तर देना कठिन है, खासकर जब यह अत्यधिक अस्थिर बाजार के बारे में हो, लेकिन इसका उत्तर खोजना असंभव नहीं है।

इस लेख में, हम 2022 में उम्मीद रखने के लिए क्रिप्टोकरेंसी की एक सूची प्रदान कर रहे हैं। इस लेख को तैयार करने के लिए, हमने उद्योग के विशेषज्ञों और प्रतिष्ठित ऑनलाइन स्रोतों द्वारा 2022 के लिए बनाई गई विभिन्न क्रिप्टो भविष्यवाणियों का विश्लेषण किया है। इसलिए, सर्वोत्तम निवेश निर्णय करने के लिए सूची को बुद्धिमानी से देखें। 


Hottest Cryptocurrencies in 2022


1. कार्डानो (एडीए)

यदि हम 2022 के लिए क्रिप्टोकरेंसी पर की गयी सभी भविष्यवाणियों पर विश्वास करते हैं, तो कार्डानो (एडीए) एक क्रिप्टोकरेंसी है जो विकास पर केंद्रित लगभग हर भविष्यवाणी सूची में सबसे ऊपर है। कार्डानो एक ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म है जिसकी अपनी क्रिप्टोकरेंसी, एडीए है। कार्डानो के बारे में बहुत सी बातें पसंद करने लायक हैं, लेकिन सबसे आश्चर्यजनक बात है कि जिस तरीके से इसे बनाया जा रहा है। कार्डानो ने पांच चरणों का एक रोड मैप तैयार किया है जो इसे अंतिम लक्ष्य : वास्तव में आत्मनिर्भर डिसेंट्रलाइज़्ड प्रणाली के रूप में विकसित होना, प्राप्त करने में मदद करेगा। प्लेटफॉर्म ने इस साल स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट लॉन्च किए और अब विकास के अंतिम दो चरणों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। इस पूरे दृष्टिकोण का मतलब है कि हम कार्डानो से गुणवत्ता की उम्मीद कर सकते हैं - और यह कई विशेषज्ञों को कार्डानो की लंबी अवधि सेअलग दिखने की क्षमता पर विश्वास दिलाता है।

 

2. अल्गोरंड (ALGO)

अल्गोरंड अपनी बेजोड़ लेनदेन गति के लिए जाना जाता है। परियोजना में पहले ही दिखाया जा चुका है कि यह प्रति सेकंड एक हजार से अधिक लेनदेन को प्रोसेस कर सकता है और उन लेनदेन को पांच सेकंड से भी कम समय में पूरा कर सकता है। परियोजना जल्द ही प्रति सेकंड 3,000 लेनदेन को प्रोसेस करने में सक्षम होगी। और अगला लक्ष्य 45,000 से अधिक है, जो वीज़ा की 24,000 लेनदेन प्रति सेकंड की सीमा से अधिक होगा। सभी को अल्गोरंड से बहुत उम्मीद है और चूंकि यह लेनदेन करने का सबसे कुशल तरीका प्रदान कर रहा है। जानकारों का मानना है कि अलगो, 2022 में नई ऊंचाईयों को छुएगा।


3. पोलकाडॉट (डॉट)

कम्म्युनिकेशन पोलकाडॉट की यूएसपी है।यह विभिन्न ब्लॉकचेन में डेटा के आदान-प्रदान की अनुमति देता है। जब हम किसी प्रोजेक्ट या कंपनी में निवेश करना चाहते हैं, तो हमें अनुभवी मैनेजर्स की तलाश करनी चाहिए। पोलकाडॉट का नेतृत्व और ब्लॉकचेन को जोड़ने की इसकी क्षमता क्रिप्टो उद्योग के बढ़ने के साथ पैक में सबसे आगे रहने में मदद कर सकती है। पोलकाडॉट से काफी उम्मीदें हैं और इसलिए सभी को निकट भविष्य में इसके तेजी से बढ़ने की उम्मीद है।


4. एथेरियम (ETH)

2015 में लॉन्च किया गया, इथेरियम मार्केटकैप के हिसाब से दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा क्रिप्टो है।

लोगों का मानना है कि एथेरियम के लिएअभी बहुत कुछ आना बाकी है, और 2022 शायद इसके लिए सबसे बड़ा वर्ष है। इस विश्वास के पीछे कई कारण हैं। पहला यह है कि ब्लॉकचेन एक महत्वपूर्ण अपग्रेड को पूरी तरह से रिलीज़ करने के लिए तैयार है। एथेरियम २, वर्तमान एथेरियम की लेनदेन गति की सबसे बड़ी समस्या का समाधान करेगा।


5. आवे (Aave)

AAVE, Ethereum पर बनाया गया एक डिसेंट्रलाइज़्ड ऋण देने वाला मंच है। कोई भी Aave को उधार देने के लिए उपयोग कर सकता है, उधार देने और उधार लेने के माध्यम से आय उत्पन्न कर सकता है, आप Aave को निवेश के रूप में भी खरीद और रख सकते हैं। यदि आप उधार ले रहे हैं या उधार दे रहे हैं, तो चुनने के लिए लगभग 30 विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी हैं। यदि आप उधार देते हैं, तो आप आज की दरों के अनुसार 3% से अधिक की वार्षिक प्रतिशत यील्ड का लाभ उठा सकते हैं। जैसा कि एथेरियम को भारी अपग्रेड मिल रहा है और डेफी लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, आने वाले वर्षों में Aave को निश्चित रूप से लाभ होगा।

अफवाहें लाजिमी हैं कि बिटकॉइन 2022 में $100,000 तक पहुंच सकता है, जो असंभव नहीं लगता है, लेकिन उसके बाद भी, उपरोक्त पांच क्रिप्टोकरेंसी 2022 में अभी इन्वेस्टमेंट करने के लिये सबसे हॉट क्रिप्टोकरेंसी होंगी। अवसरों के बारे में अधिक अपडेट के लिए, www.coingabbar.com को बुकमार्क करें और रेग्युलरली विजिट करते रहें। कॉइन गब्बर भारत का पहला क्रिप्टोकरेंसी मार्केटप्लेस है और यह क्रिप्टो-वर्स में सभी नवीनतम घटनाओं के साथ अपडेट रहने में आपकी सहायता करेगा। आपको 11,500 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी के गुणवत्तापूर्ण सूचनात्मक ब्लॉग और काफी सारे लाइव अपडेट प्राप्त होंगे।